उबर ने भारत में विस्तार की बनाई योजना, लगभग 250 इंजीनियरों की होगी नियुक्ति


राइड हेलिंग प्लेटफॉर्म उबर ने बुधवार को अपने बयान में कहा है कि वो बेंगलुरु और हैदराबाद में अपनी टीमों के लिए करीब 250 इंजीनियरों की भर्ती करने वाला है. ऐसा इसलिए है, क्योंकि उबर देश में अपने परिचालन के दायरे को बढ़ाना चाहता है. वहीं उबर के वरिष्ठ निदेशक मणिकंदन थंगरथनम ने कहा कि योग्य इंजीनियरों की भर्ती से मौजूदा दौर से कंपनी के राइडर और ड्राइवर ग्रोथ, डिलीवरी, ईट्स, डिजिटल पेमेंट्स, रिस्क एंड कंप्लायंस, मार्केटप्लेस, कस्टमर ऑब्सेशन, इंफ्रास्ट्रक्चर, एडटेक, डेटा, सेफ्टी और फाइनेंस टेक्नोलॉजी टीमों को मजबूती मिलेगी.

दरअसल उबर के वरिष्ठ निदेशक के मुताबिक कंपनी दुनिया भर में ज्यादा लोगों की सेवा करने के लिए अपनी टीमों का विस्तार कर रही है और योग्य इंजीनियर्स की तलाश कर रही है, जिससे सामूहिक रूप से सभी वैश्विक बाजारों में गतिशीलता आ सके. माना जा रहा है कि साल के अंत तक इन केंद्रों पर कुल कर्मचारियों की संख्या 1,000 लोगों तक पहुंचने की उम्मीद है.

कंपनी ने शुरू की इंजीनियर्स की तलाश

मणिकंदन ने अपने बयान में बताया कि कंपनी ने नई टीमों को बनाने और मौजूदा लोगों को जोड़ने के लिए कुशल इंजीनियर्स की तलाश शुरू कर दी है और ये नए इंजीनियर उबर इंफ्रास्ट्रक्चर, ईट्स, मार्केटप्लेस, रिस्क एंड पेमेंट्स, उबर फॉर बिजनेस मार्केटिंग और विज्ञापन प्लेटफॉर्म पर काम करेंगे.

कई देशों में डिजिटल पेमेंट पर चल रहा काम

जानकारी के मुताबिक उबर के इंजीनियर अब कई देशों में डिजिटल पेमेंट में तेजी ला रहे हैं और मशीन लर्निंग और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का इस्तेमाल करके उबर के संचालन के कई हिस्सों को डिजिटाइज़ कर रहे हैं.

इसे भी पढ़ेंः

Vaccine Booster Dose: क्या वैक्सीन की दो डोज लेने के बाद भी बूस्टर खुराक की जरूरत पड़ सकती है?

लॉकडाउन के बाद आज से शुरु होगा लखनऊ मेट्रो का सफर, यात्रियों को करना होगा कोविड नियमों का पालन



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close Bitnami banner